Breaking News
Home / इंदौर / होलीवुड पहुंचा इंदौर का युवा, कई शॉर्ट फिल्म टीवी सीरियल और बड़े बैनर के साथ कर चुका है काम।

होलीवुड पहुंचा इंदौर का युवा, कई शॉर्ट फिल्म टीवी सीरियल और बड़े बैनर के साथ कर चुका है काम।

इंदौर का डंका अब हॉलीवुड में भी गूंजा।

इंदौर ।वह टूटेशहर जिसे 6 बार से लगातार स्वच्छता में खिताब हासिल हुआ है। अब उसका ढंग का हॉलीवुड में भी बज रहा है ।दरअसल इंदौर के कई प्रतिभाशाली युवक और युवतियां विदेशों में रहकर ना सिर्फ पढ़ाई कर रहे हैं, बल्कि वहां नौकरियां भी कर रहे हैं और कई उपलब्धि भरे पदों पर भी कार्यरत हैं। ऐसा ही इंदौर का है कि युवा जो हॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुका है और इंदौर का नाम अब हॉलीवुड में रोशन कर रहा है।

हाल ही में इस युवा की हॉलीवुड मूवी ग्रे पीपल अमेज़न प्राइम पर भी प्रकाशित हुई है। हॉलीवुड में मेन स्ट्रीम किरदार निभाने वाले अभिषेक बायस से खास बात की हमारे संवाददाता आदित्य सिंह ने।

इंदौर से हॉलीवुड तक का सफर कैसे तय किया ?

देखिए मैं इंदौर में पैदा हुआ हूं इंदौर के अनुराग नगर में रहा हूं पिता सुभाष बायस एमपीसीए में अहम जिम्मेदारी संभालते आए थे। इन सबके बीच आगे की पढ़ाई करने का सपना लिए यूएसए गया था, लेकिन शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। मुझे मौका मिला और मैंने हॉलीवुड में एंट्री की। मेरे अभिनय से मुझे आगे काम मिलता गया। और आने वाले वक्त में हॉलीवुड के बड़े बैनर बिग मार्वल स्टूडियो, और वार्नर ब्रॉस सुपर हीरोस जैसे बैनर के साथ काम करने का मौका मिलेगा। मेरे द्वारा अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में शुरुआत में कई थिएटर शो किए गए ।पिछले कुछ सालों में मेरे द्वारा 5 फीचर लेंथ फिल्में की गई। वही कुछ टीवी सीरियल, 15 शॉर्ट फिल्में और इन से जुड़े कई टीवी शो किए गए हैं ।मुझे हॉलीवुड से बहुत प्यार मिला है। हाल ही में मेरी एक फिल्म ग्रे _पीपल अमेजॉन प्राइम पर भी दिखाई जा रही है। जिसमें मैंने महत्वपूर्ण कैरेक्टर का रोल अदा किया है। उक्त फिल्म की पूरी शूटिंग फ्लोरिडा अमेरिका में हुई है। मुझे उम्मीद है की आने वाले दिनों में मैं हॉलीवुड के कई बड़े बैनर्स के साथ काम करूंगा।

हॉलीवुड, बॉलीवुड, टोलीवुड में क्या अंतर देखते हैं ?

देखिए हर देश के फिल्म मैं किरदार काफी मेहनत करते हैं फिर चाहे बॉलीवुड ,टॉलीवुड या अन्य कोई भी बैनर हो कलाकार को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देना होता है ।भारत में भी बॉलीवुड के साथ साउथ की फिल्मों का क्रेज बढ़ा है और यूनीक कॉन्सेप्ट के ऊपर फिल्में बनाई जा रही हैं। हालांकि हॉलीवुड की अपनी एक पहचान रही है। जिसमें किरदार को काफी मेहनत करनी होती है। उसकी कामयाबी उसके परफेक्शन पर निर्भर करती है। वहां गलती की कोई संभावना नहीं है। दूर दृष्टि रखते हुए समाज को दिशा देने के उद्देश्य से वहां फिल्मों का निर्माण किया जाता है। इसमें तकनीकी का भरपूर इस्तेमाल भी होता है।

कितना संघर्षपूर्ण रहा था यह दौर ?

यह निश्चित रूप से यह दौर काफी संघर्षपूर्ण रहा। शुरुआत में मैंने 3 सालों तक थिएटर किए जिससे मुझे अनुभव मिला और मेने हॉलीवुड की बारीकियों को जानने समझने और उनमें उतरने का प्रयास किया ।मुझे लगता है कि मेरी मेहनत काफी हद तक कामयाब हुई ।जिसकी बदौलत अब तक हॉलीवुड में मुझे 15 शॉर्ट फिल्में, कई बड़े बैनर की फिल्मों में किरदार अदा करने का मौका मिला है ।वही आने वाले दिनों में बिग मार्वल और अन्य बड़े बैनर के साथ काम करने का मौका मिलने जा रहा है ।

सिनेमा में आए आधुनिक परिवर्तन को कैसे देखते हैं ?

देखिए निश्चित रूप से ग्लोबलाइजेशन होने के बाद सिनेमा में अभूतपूर्व परिवर्तन आया है। मुझे लगता है कि अब कलाकार की कला को विश्व के पटल पर पहचान मिल रही है। आपने देखा होगा कि हमारे देश के अच्छे कलाकारों ने हॉलीवुड की फिल्मों में काम किया है और एक सफल किरदार निभाया है। कलाकार की कला में अगर जान है तो उसके लिए दुनिया के हर सिनेमा में मंच खुला है ।हमने पिछले कुछ सालों में देखा भी है। मेरा मानना है कि सिनेमा में संघर्ष करने वालों के लिए यह किसी सपने से कम नहीं है। अगर उसमें काम करने का जज्बा और कलाकार छुपा है तो उस कलाकार को एक दिन पहचान निश्चित मिलेगी ,ऐसा मेरा मानना है।

इंदौर को लेकर क्या संदेश देंगे ?

आज मैं जहां भी हूं वह शहर मातृभूमि से सिखाई सीख संस्कार और जज्बे के चलते हू ।मेरे शहर और देश से मुझे भरपूर प्यार और संस्कार मिले। जिसने मुझे संघर्ष में जीना सिखाया। आज इसी की बदौलत में हॉलीवुड जैसे बड़े बैनर में संघर्ष कर पा रहा हूं ।मुझे उम्मीद है कि मैं आने वाले दिनों में भी अपने शहर और देश का नाम हॉलीवुड में रोशन करूंगा।

About Aditya Singh

Check Also

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत, 2 जून तक करना होगा केजरीवाल को सरेंडर ।

दिल्ली । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आखिरकार सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई । …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *